Saturday, 21 September 2019

VIDEO: जब मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर करनें की चेतावनी तथा अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे बाबरिया, खुद हुए अनुशासनहीनता के शिकार।


भोपाल : मध्यप्रदेश कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई कांग्रेस की बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया से विधायक आरिफ मसूद भिड़ गए. 

बता दें की प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के सामनें ही उनके तीन मंत्रियों को कैबिनट से बाहर करनें की चेतावनी दे दी। साथ ही उन्होनें कहा की कुछ मंत्री भाजपा के लोंगों को उपकृत कर रहे तथा सरकार में पद दिलवा रहें, ऐसे मंत्रियों को जवाब देना पड़ेगा ।

आगे बोलते हुये उन्होनें कहा की अनुशासनहीनता करनें वालों को पार्टी से बाहर किया जायेगा, लेकिन इसी बीच वो खुद अनुशासनहीनता के शिकार हो गये, जब कार्यक्रम के बीच में खड़े होकर विधायक आरिफ मसूद उनसे नोक झोंक करनें लगे और कहा कि 'आपने सबसे ज्यादा टारगेट भोपाल को ही किया है, जबकि पिछले 15 सालों में सबसे ज्यादा सीएम हाउस का घेराव और प्रदर्शन उन्होंने ही किए हैं'. आरिफ मसूद ने कहा कि 15 साल से आप यहां नहीं थे.

कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से निवेदन करते हुए है कहा था, कि कांग्रेस कार्यकर्ता ब्लॉक और मंडल स्तर से मजबूत हों, इसके लिए उन्हें पद दिए जाएं, साथ ही इसके लिए नीति बनाई जानी चाहिए.

दीपक बावरिया का कहना था कि जितने भी पद हैं, उन्हें विधानसभा के हिसाब से 10-10 पद समान रूप से बांट देने चाहिए. उनका कहना था कि इसके लिए पार्लियामेंट कमेटी बनाकर देखा जाना चाहिए कि पिछले 15 सालों में और 2 विधानसभा चुनाव के दौरान किस का क्या योगदान रहा. इसी दौरान भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद खड़े हुए और दीपक बावरिया को उन्होंने निशाने पर ले लिया. जिसके बाद दोनों में काफी देर तक नोकझोंक होती रही. बाद में कमल नाथ नें इशारा किया तब आरिफ मसूद शांत हुये।

इस दौरान कार्यक्रम में मंच पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के  साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ़ सुरेश पचौरी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह सहित तमाम प्रदेश के आला नेता मौजूद रहे.

देखिये वीडियो 👇👇



No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...