Tuesday, 17 September 2019

VIDEO: शिवराज सिंह के इशारे पर केंद्र सरकार, राज्य के बजट में कर रही कटौती: बाला बच्चन।


भोपाल: मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने शिवराज सिंह चौहान और केंद्र सरकार पर ग़लतबयानी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा शिवराज झूठ बोल रहे हैं कि केंद्र सरकार ने एमपी को एक हजार करोड़ रुपए की मदद दी है. पी सी शर्मा के बाद अब बाला बच्चन ने भी कहा कि शिवराज सिंह के इशारे पर केंद्र सरकार राज्य के बजट में कटौती कर रही है.

केंद्र ने राज्य को मिलने वाली राशि में की कटौती।
भोपाल में बाला बच्चन ने प्रेस के सामने कहा कि राष्टीय फसल बीमा योजना को प्रधानमंत्री फसल योजना बनाने का किसानों को कोई फायदा नहीं मिला है. केंद्र ने राज्य को मिलने वाली राशि में कटौती कर दी है. कमलनाथ सरकार में एक और मंत्री पी सी शर्मा के बाद अब बाला बच्चन ने भी कहा कि शिवराज सिंह चौहान के इशारे पर केंद्र सरकार प्रदेश के बजट में कटौती कर रहा है.

सरदार सरोवर बांध के बैक वॉटर के कारण MP के दो जिले प्रभावित।
बाला बच्चन ने कहा गुजरात में बने सरदार सरोवर बांध के बैक वॉटर के कारण बड़वानी और खंडवा के दो हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं.राज्य सरकार पूरी मुस्तैदी से पुनर्वास काम में जुटी है.डूब प्रभावित इलाकों में अभी भी कई काम करने की ज़रूरत है. उन्होंने कहा पीएम मोदी सरदार सरोवर बांध पर अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं लेकिन मध्य प्रदेश के बांध पीड़ित लोगों आर्थिक मदद नहीं दी जा रही.

केंद्र नहीं कर रहा मदद ।
प्रदेश सरकार सरदार सरोवर बांध की समस्याओं के बारे में केंद्र को कई बार लिख चुकी है लेकिन केंद्र सरकार सहयोग नहीं कर रही. डैम का पानी भरने के कारण कई गांव बुरी तरह सफर कर रहे हैं. केंद्र के रवैए के खिलाफ कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी. इसके लिए 20 सितंबर को रणनीति बनायी जाएगी. पीसीसी चीफ और सीएम कमलनाथ की अध्यक्षता में बैठक होगी और प्रदेश को उसका हक़ दिलाने के लिए आंदोलन होगा.

देखें वीडियो 👇👇




No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, मिले 34 नए कोरोना संक्रमित।

24 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 848 डिस्चार्ज 597 एक्टिव केस 248 मृत्यु 5 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...