Sunday, 15 September 2019

PCC चीफ़ पर सस्पेंस बरकरार, अब कांग्रेस झाबुआ उपचुनाव के लिये कांतिलाल भूरिया-जेवियर मेड़ा की दावेदारी से परेशान!


भोपाल :PCC चीफ़ पर सस्पेंस और फैसले पर तारीख पे तारीख के बाद अब कांग्रेस झाबुआ उपचुनाव के लिये कांतिलाल भूरिया-जेवियर मेड़ा की दावेदारी से परेशान दिख रही है।
गौरतलब है की विधायक जीएस डामोर के सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था जिस कारण से झाबुआ में उपचुनाव प्रस्तावित हैं।
मुख्यमंत्री कमलनाथ के झाबुआ दौरे के बाद माना जा रहा है कि कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियों का शंखनाद कर दिया है, और अब यह सीट कांग्रेस और भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बनती दिखाई दे रही है।

कांग्रेस के सामने मुश्किल।
कांग्रेस के सामने मुश्किल और उलझन ये है की पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा और कांतिलाल भूरिया में से किसी एक को टिकट देने का विकल्प है। भूरिया चाहते हैं कि उन्हें या उनके बेटे को व्रिकांत भूरिया को टिकट मिले। वहीं, जेवियर मेड़ा इसका विरोध कर रहे हैं।
कांग्रेस यह तथ्य भली-भांति जानती है कि विधानसभा चुनाव में मेड़ा के निर्दलीय उतरने के कारण ही विक्रांत भूरिया चुनाव हारे थे।ऐसे में प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस मेड़ा को टिकट देने का विचार कर रही है। कांतिलाल भूरिया को संतुष्ट करने के लिए राज्यसभा भेजने का ऑफर दिया जा सकता है। कांग्रेस को लगता है कि अगर मेड़ा और भूरिया मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो झाबुआ सीट पर कब्जा किया जा सकता है।

मुझसे कांग्रेस ने किया है वादा : पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा।
मेड़ा का कहना है कि हम झाबुआ उपचुनाव जरूर जीतेंगे। मुख्यमंत्री ने मुझे टिकट देने का वादा किया है। वहीं, कांतिलाल भूरिया का कहना है किसे टिकट मिलेगा किसे नहीं। इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी। उन्हीं के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

भाजपा डामोर के परिजनों को दे सकती है टिकट। 
कांग्रेस के अभेद किले झाबुआ को भेदने में भाजपा के जीएस डामोर का सफलता मिली है। उन्होंने पहले विक्रांत भूरिया को विधानसभा चुनाव में हराया फिर उन्होंने लोकसभा चुनाव में कांतिलाल भूरिया को चुनाव हराया। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार डामोर अपने बेटे या पत्नी को टिकट दिलाने की कोशिश में हैं। 

No comments:

Post a comment

Latest Post

अजय सिंह का कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश, कहा- उपचुनाव में कांग्रेस को जिताने पूरी ताकत से जुट जायें।

भाजपा को सबक सिखाने का समय आ गया है: अजय सिंह। कांग्रेस की जीत से पूरे देश में सरकार गिराने- बनाने में सौदेबाजी के खिलाफ संदेश जायेगा: अजय स...