Tuesday, 17 September 2019

MP: बाढ़ जैसी आपदा पर सरकार को घेरते-घेरते, बीजेपी के अपने ही घर में घमासान शुरू।

शिवराज सिंह और राकेश सिंह द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तारीख अलग-अलग।

भोपाल:मध्य प्रदेश में बाढ़ जैसी आपदा के मुद्दे पर सरकार को घेरते-घेरते बीजेपी के अपने ही घर में घमासान शुरू हो गया है।
इस वक्त मध्य प्रदेश का ज्यादातर हिस्सा बाढ़ की चपेट में है. कई जिलों में किसानों की फसलें पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं, जबकि बाढ़ की वजह से जान-माल का भी काफी नुकसान हुआ है. ऐसे में शिवराज सिंह चौहान और राकेश सिंह प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं और सरकार को घेर रहें हैं।

शिवराज सिंह चौहान पार्टी में अलग-थलग पड़े।
बाढ़ पीड़ितों और किसानों  को 21 सितंबर तक मदद न मिलने पर 22 सितंबर को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान करने वाले शिवराज सिंह चौहान पार्टी में अलग-थलग पड़ गए लगते हैं.

क्या कहा शिवराज सिंह नें?
साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी हम आग्रह कर रहे हैं. अगर आग्रह से नहीं माने तो लोग अपनी फसलें लेकर सड़क पर आएंगे. 22 सितंबर को 12 बजे एक घंटे के लिए सड़कों पर उतरेंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि सरकार की ड्यूटी है कि वह संकट के समय जनता के साथ खड़ी रहे.

क्या कहा राकेश सिंह ने? शिवराज सिंह और राकेश सिंह द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तारीख अलग-अलग।
शिवराज सिंह चौहान के ऐलान करने के एक दिन बाद ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी 20 सितंबर को प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. इस संबंध में सभी जिलों के जिलाध्यक्षों को निर्देश जारी किए गए हैं. खास बात यह है कि दोनों नेताओं की ओर से यह कहा गया कि उन्होंने ज़मीनी सर्वे के बाद यह तय किया है कि किसान और आम आदमी बाढ़ से परेशान है. उन तक सरकारी मदद नहीं पहुंची है. इस वजह से विरोध का फैसला किया गया है.

बारिश और बाढ़ के कारण फसलों की तबाही पर सरकार का लचर रवैया।
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह का कहना है कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण फसलों की तबाही पर सरकार के लचर रवैये के खिलाफ प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर 20 सितंबर को धरना प्रदर्शन किया जाएगा. हाल ही में मंदसौर, नीमच, निमाड़ और मालवा सहित अन्य स्थानों पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया है. वहां हालात बेकाबू हैं और फसलें पूरी तरह तबाह हो चुकी हैं.

No comments:

Post a comment

Latest Post

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।

बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार न...