Monday, 30 September 2019

झाबुआ उपचुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट, राष्ट्रिय अध्यक्ष, पूर्व पीएम, सीएम, पूर्व सीएम, पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं सरकार के कई मंत्रियों के नाम शामिल।


भोपाल: मध्य प्रदेश में झाबुआ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। 

कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सीएम कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ़ सुरेश पचौरी एवं अरुण यादव, मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, सरकार के मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल, जयवर्धन सिंह, प्रियब्रत सिंह, बाला बच्चन, कमलेश्वर पटेल एवं हर्ष यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा एवं राजमणि पटेल तक का नाम शामिल है।
इस बात से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कांग्रेस इस सीट पर जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कांग्रेस नेताओं द्वारा यह दावा भी किया जा रहा है कि भाजपा ने भानु भूरिया को टिकट देकर उनकी राह आसान कर दी गयी है, लेकिन यह तो वक़्त ही बतयेगा की उनके दावे कितनें सच साबित होतें है।
दरअसल, कांग्रेस के लिए यह सीट प्रतिष्ठा का मुद्दा बन गई है, यही कारण है कि कांग्रेस के दिग्गज इस सीट पर प्रचार करने के लिए ताकत झोंकेंगे। 

वहीं, दुसरी तरफ भाजपा भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती और अपनी इस सीट पर दोबारा कब्जा करने की फिराक में है। 
पार्टी ने चुनाव की घोषणा से पहले ही बूथ स्तर पर कार्यकर्ता तैयार कर दिए थे। पार्टी का ग्राउंड लेवल पर काम तेजी से चल रहा है। दोनों ही दलों के लिए यह सीट जीतना मध्य प्रदेश की सियासत का भविष्य तय करेगा। जहां कांग्रेस को जीत के बाद सरकार चलाने में मज़बूती मिलेगी वहीं भाजपा अगर जीत दर्ज करती है तो वह सरकार पर लगातार दबाव बनाने का काम करेगी।



No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...