Wednesday, 25 September 2019

मध्यप्रदेश, झाबुआ विधानसभा उप-चुनाव के लिए कांतिलाल भूरिया कांग्रेस से प्रत्यासी घोषित।


भोपाल: मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा के उप चुनाव के लिए कांग्रेस नें सभी अटकलों को विराम देते हुये अपनें प्रत्याशी की घोषणा कर दी है।
पूर्व पीसीसी चीफ़, झाबुआ के पूर्व सांसद रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया को कांग्रेस ने टिकट दिया है। पार्टी ने लंबे मंथन के बाद एक बार फिर पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया पर विश्वास जताया है।  पहले ऐसा माना जा रहा था कि विधानसभा चुनाव में बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़े जेवियर मेडा को पार्टी अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है लेकिन पार्टी में अपनी अच्छी पैठ और क्षेत्र में दबदबे के चलते कांग्रेस नें एक बार फिर भूरिया पर भरोसा जताया है।

जब कांतिलाल भूरिया और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की मुलाकात बनीं थी चर्चा का विषय।
पिछले दिनों कांतिलाल भूरिया, झाबुआ से 2018 विधानसभा मे कांग्रेस से प्रत्यासी रहे अपनें बेटे डा. विक्रांत भूरिया सहित, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से उनके आवास C 19 भोपाल में मुलाकात की थी, जिससे राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा ये जोर पकड़नें लगी थी, की कांतिलाल की यह मुलाकात खुद की दावेदारी मजबूत करनें का एक प्रयास था। हला की, कांतिलाल भूरिया ने टिकट के सवाल पर कहा था की, टिकट राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और आलाकमान तय करेगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उपचुनाव की तारिख के एलान को लेकर  ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था "प्रदेश के झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है।
मुख्यमंत्री कमलनाथ को पूरा विश्वास है कि विधानसभा चुनाव की तरह उपचुनाव में कांग्रेस अपना प्रदर्शन दोहराएगी।उन्होंने दावा किया है कि उपचुनाव में कांग्रेस की निश्चित ही जीत होगी।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उपचुनाव की तारिख के एलान को लेकर  ट्वीट किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था"प्रदेश के झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, हमारी निश्चित विजय होगी। हमारी सरकार के 9 माह के जनहितैषी कार्यों का, आदिवासी वर्ग के हित में सरकार द्वारा लिए गये ऐतिहासिक निर्णयो का व झाबुआ में किये गये विकास कार्यों का समर्थन भी कांग्रेस पार्टी को ज़रूर मिलेगा।


झाबुआ में 21 को चुनाव 24 को परिणाम।
30 तारीख को नामांकन जमा करने की अंतिम तारीख 1 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 3 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। 21 अक्टूबर को मतदान होगा। 24 अक्टूबर को परिणाम घोषित होंगे। कांग्रेस के बाद अब बीजेपी भी जल्द ही अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

मंत्री जीतू पटवारी नें दी बधाई
कमलनाथ सरकार के मंत्री जीतू पटवारी ने ,कांतिलाल भूरिया को झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस प्रत्यासी घोसित किये जानें पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष एवं विधायक कुणाल चौधरी ने भी दी बधाई। 
विधायक कुणाल चौधरी नें भी ,कांतिलाल भूरिया को झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस प्रत्यासी घोसित किये जानें पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

जन्मदिन विशेष: जानिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

भोपाल/सीधी: मध्‍यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह " राहुल" का आज जन्मदिन है। अज...