Sunday, 22 September 2019

झाबुआ उपचुनाव: कांतिलाल भूरिया खुद और बेटे के लिये टिकट की दावेदारी के बीच, अजय सिंह से की मुलाकात।


भोपाल : भारत निर्वाचन आयोग नें मध्यप्रदेश की झाबुआ विधानसभा उप चुनाव की तारीख का एलान कर दिया है। उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना संपन्न होगी।
निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार 23 सितंबर से झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन भरने का कार्य शुरू हो जाएगा और 30 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे।
गौरतलब है कि भाजपा विधायक रहे गुमानसिंह डामोर द्वारा लोकसभा चुनाव में जीतकर सांसद बनने के बाद इस्तीफा देने के चलते यह उपचुनाव हो रहा है।
उपचुनाव की घोषणा के साथ ही चुनावी सरगर्मियां बढ़ गई है।भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के लिए यह चुनाव बेहद ख़ास होगा दोनों दल किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी इसको लेकर स्तिथि साफ़ नहीं है।
लेकिन कांग्रेस के अंदरखाने टिकट को लेकर दावेदारों में जोरआजमाइश चल रही है।
दोनों ही दलों में टिकट को लेकर भी खींचतान शुरू हो गई है।खासकर कांग्रेस में दावेदारों के बीच रस्साकसी शुरू हो गई है।

कांतिलाल भूरिया, खुद और बेटे विक्रांत की दावेदारी के बीच आज पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से मिले।
कांग्रेस में पूर्व विधायक जेवियर मेड़ा और कांतिलाल भूरिया जोर लगा रहे हैं। दोनों ही नेता सीएम तक अपनी बात पहुंचा चुके हैं। विधानसभा चुनाव में मेड़ा के निर्दलीय उतरने के कारण कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था। पार्टी के पास किसी एक को टिकट देने का विकल्प है। भूरिया चाहते हैं कि उन्हें या उनके बेटे को व्रिकांत भूरिया को टिकट मिले। इसी बीच कांति लाल भूरिया,भोपाल में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह से मुलाकात की, हला की इस मुलाकात का क्या मकसद था वो तो पता नही चला, लेकिन झाबुआ उपचुनाव को देखते हुये इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ का ट्वीट, झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस पूरी तरह से तैयार।


मुख्यमंत्री कमलनाथ को पूरा विश्वास है कि विधानसभा चुनाव की तरह उपचुनाव में कांग्रेस अपना प्रदर्शन दोहराएगी।उन्होंने दावा किया है कि उपचुनाव में कांग्रेस की निश्चित ही जीत होगी।
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उपचुनाव की तारिख के एलान को लेकर  ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा "प्रदेश के झाबुआ उपचुनाव के लिये कांग्रेस पूरी तरह से तैयार है, हमारी निश्चित विजय होगी। हमारी सरकार के 9 माह के जनहितैषी कार्यों का, आदिवासी वर्ग के हित में सरकार द्वारा लिए गये ऐतिहासिक निर्णयो का व झाबुआ में किये गये विकास कार्यों का समर्थन भी कांग्रेस पार्टी को ज़रूर मिलेगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: जिले में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित, 10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।

कुल संक्रमित 595 डिस्चार्ज 410 एक्टिव केस 183 मृत्यु 2 सीधी: जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे के द्वारा जानका...